Jio book low price laptop, will be launched with 4G technology.

लंदन की कोर्ट ने निरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण की मंजूरी दी गयी है। पीएनबी के 14000 करोड रुपए लेकर फरार हीरा कारोबारी निरव मोदी के भारत पर प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन की कोर्ट ने गुरुवार को मुहर लगा दी। 

निरव मोदी

लंदन में वर्चुअल हियरिंग के बाद जो सैमुअल जी ने कहा कि निरव मोदी को भारत में चल रहे केस में जवाब देना होगा उन्होंने माना कि निरव मोदी के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। और 2 साल चली कानूनी लड़ाई के बाद यह फैसला आया है कि 19 मार्च 2019 को गिरफ्तार किए गए निरव मोदी पर मनी लॉन्ड्रिंग के सबूतों से छेड़छाड़ और गवाहों को डराने की साजिश रचने का आरोप है। 

भारत में किस जेल में रखेंगे निरव मोदी को ?

 मुंबई के आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 13 में निरव मोदी को जेल में रखेंगे। भारत में जेल के माहौल पर कोर्ट ने कहा मुंबई की जेल निरव मोदी  को अभी की सेल से कहीं बेहतर दिखती है। 

अब आगे क्या होगा ?

  •  कोर्ट में जज के फैसले के बाद मामला होम मिनिस्टर प्रीति पटेल के पास जाएगा, अगर उनकी मोहर लग जाती है तो भारत लाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
  •  हालांकि निरव के पास अभी हाई कोर्ट में अपील करने का रास्ता खुला है अगर वह हाईकोर्ट नहीं जाते हैं और होम मिनिस्टर की इजाजत देती है भारत लाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

read more related to bank news